Best useful application | Best 5 useful application | Top 5 best android smartphone application

नमस्कार दोस्तों, कैसे हो आप सब लोग तो मैं आशा करता हूं की आप सब लोग एक दम बढ़िया होंगे दोस्त | तो चलिए मैं किरन और स्वागत करता हूं अपने वेबसाइट मैं KV TECH TODAY पर।

दोस्तों आजकल स्मार्टफोन कई चीजों के लिए इस्तेमाल करते हैं, हम स्मार्टफोन पर गेम खेलते है, गाने सुनते हैं, मूवीज देखते हैं, और सोशल मीडिया एप्लीकेशन इस्तेमाल करते हैं। दोस्तों स्मार्टफोन ने हमारा जीवन एक प्रकार से आसान कर दिया हैं, और यह हम सारी चींजे कर सकते हैं तो कुछ एप्लीकेशन के मदद से, स्मार्टफोन ने काफी हद तक हमारी सारे काम आसान कर दिए हैं। ऐसी काफी सारी best useful apps हैं जो हमारे हर दिन काम मैं आती है और बेशक आप उन एप्लीकेशंस को इस्तेमाल भी करते होंगे।

Best usefull application | Best 5 useful application | Top 5 best android smartphone application

हमे ऐसी ही useful app को हम play store पर ढूंढने जाते हैं और search करने के बहुत सारी एप्लीकेशन की लिस्ट हमारे सामने आ जाती हैं और कन्फ्यूजन के चक्कर मैं हम किसी भी एप्प को ना जाने वह Application install कर लेते हैं जिससे की वह Application ठीक तरह से काम नही करती और हम दूसरी एप्लिकेशन ढूंढनी पड़ती है। जिससे हमारा टाइम और इंटरनेट दोनो बर्बाद हो जाते हैं।

इसी प्रोब्लम को सुलझाने के लिए मैं आपके लिए ऐसे Best usefull application बताने वाला हूं।

Top 5 best android application | Best application | best useful application

    

1] Bitwarden

Price :- Free

App rating :- 4.6★

एक स्मार्टफोन यूजर बहुत सारे social media application इस्तेमाल करता हैं जिनके अकाउंट के पासवर्ड, कुछ कॉलेज या गवर्मेंट साइट पर जो अकाउंट होते हैं इनके पासवर्ड जो होते हैं वह याद नही यूजर याद नही रख पाता हैं। 

अगर दोस्तों आप भी मेरे जैसे बहुत सारे acount password भूल जाते हैं और Password के साथ कुछ गडबड कर देते हैं। और अगर आपको यह आदत हैं की सारी साइट पर आप एक जैसा ही पासवर्ड रख रहे हैं तो दोस्तों यह आपके लिए एक खतरा बन सकता हैं।

इसी समस्या का को सुलझाने के लिए मैं आपके लिए एक best app for passwords लाया हूं जिसका नाम हैं बिटवर्डेन (BitWarden) यह एप्लीकेशन एक आसान और बिना तामझाम के इस एप्लीकेशन को password manager के लिए इस्तेमाल करते हैं।

यह एप्लीकेशन प्रीमियम फीचर्स सारे आपको बिलकुल फ्री वर्जन में देता हैं। जिसमें दोस्तों आपको यह एप्प मैं फीचर्स मिलते हैं सभी डिवाइस मैं सिंसिंग, सिक्योर पासवर्ड जनरेटर जैसी काफी सारे फीचर्स इस एप्प मैं शामिल हैं। अगर आप किसी एप्प मैं two factor authentication और फाइल शेयरिंग फीचर्स ढूंढ रहे हैं तो यह एप्प आपको सच में इंस्टॉल करनी चाहिए। और यह एप्लीकेशन open source app हैं जो किसे पसंद नही आती?


2] Solid Explorer

Price :- Free

App rating :- 4.2★

आजकल स्मार्टफोन मैं built in file manager एप्प आता हैं जिसमें ज्यादा फीचर्स नही होते और यूजर्स पूरी तरीकेसे उसका इस्तेमाल कर नही सकते इसी समस्या का हल लेके आया हूं, सॉलिड एक्सप्लोर (Solid Explorer) यह एक best file maneger मैं से एक हैं और ऐसा इस लिए क्योंकि दोस्तों यह एप्लीकेशन आपको स्मार्टफोन मैं कुछ भी करने की अनुमति देता हैं। 

इस file maneger app मैं आप अपनी महत्वपूर्ण कुछ फाइल्स को एनक्रिप्शन और एंक्रिप्ट कर सकते हैं। 

यह एप्प आपके क्लाउड स्टाइरेज से आसानी से कनेक्ट हो जाता हैं जैसे गूगल ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स,मेगा। सॉलिड एक्सप्लोरर आपको अपने डिवाइस मैं save file को अच्छे से नेविगेट करता हैं, आपका डिवाइस को ऑटोमैटिकली आयोजन करता हैं। 


3] Avast antivirus & security

Price :- Free 

App rating :- 4.5★

AVAST security एप्लीकेशन मैं सबसे best mobile antivirus apps हैं और किसी भी स्मार्टफोन प्लेटफॉर्म ज्यादा पसंद की जाने वाली antivirus apps मैं से एक हैं। इस एप्प मैं आपको बहुत सारे Antivirus features मिलते हैं जैसे की वायरस क्लीनर, एंटी थेफ्ट सपोर्ट, रैम बूस्ट और यहांतक फायरवॉल भी शामिल हैं रुटेड डिवाइस के लिए। और ऐसे बहुत और फीचर्स है जो इस एप्प को best anti malware for android बनाता हैं।

अगर आपको कोई antivirus application की जरूरत नही हैं तो इस एप्लीकेशन मैं आपको कुछ बूस्टर फीचर्स के साथ यह एप्प आती हैं जो आके डिवाइस को और फास्ट बना देता हैं। 

इस एप्प का फ्री वर्जन बहुत सारे फीचर्स के साथ आता है लेकिन फ्री वर्जन में आपको विज्ञापन देखने को मिलता हैं। और इसका प्रीमियम वर्जन बिना विज्ञापन और अच्छे सुविधा के साथ आता हैं। 


4] Tapet 

Price :- Free 

App rating :- 4.4★

अगर आप अपने स्मार्टफोन के लिए Best wallpaper app की तलाश करना बहुत ही मुश्किल हैं प्ले स्टोर पर ऐसे ढेरों एप्प भरे पड़े हुए हैं। अगर आप भी इसी बात से परेशान है तो आपके लिए tapet एप्लीकेशन एक अच्छा पर्याय साबित होगा।

Tapet एप्लिकेशन एक Unique wallpaper एप्लिकेशन मैं से एक हैं। यह एप्लीकेशन मैं आपको या तो एक विशिष्ठ वॉलपेपर चुनना होगा या फिर आप अपना मनपंसद डिजाइन या कलर चुन सकते हैं जिससे यह एप्लीकेशन आपके पसंद के वॉलपेपर बनाता हैं। 

Tapet एप्लिकेशन कोई भी वॉलपेपर इंटरनेट से डाउनलोड नही करता बल्कि यह एप खुद से सारे वॉलपेपर डिजाइन करता हैं, Tapet एप्लिकेशन आपके स्मार्टफोन के डिस्प्ले के गुणवत्ता अनुसार आपको वॉलपेपर्स दिखाता हैं।


5] Greenify 

Price :- Free 

App rating :- 4.1★

Greenify एक अच्छा Battery saver application हैं। यह एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन के जितने भी सारे ऐप्स जो बैकग्राउंड मैं रन करते हैं उनको पहचानता हैं, और उन एप्लीकेशन को बैकग्राउंड मैं चलने से रोकता हैं। 

यह एप्प एक नए फीचर के साथ आता हैं एंड्रॉइड 7 और उसके आगे के वर्जन डोज और डोज ऑन द गो ज्यादा बैटरी बचाता हैं वोह भी बिना रूट किए हुए। हालंकि अगर आपका फोन रूटेड हैं तो आपको ज्यादा फंक्शन और पावर मिलेगी और इसकी सारे फीचर्स फ्री में आप इस्तेमाल कर सकते हैं। 


तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह ब्लॉग जरूर पसंद आया होगा। ब्लॉग पर बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। तो चलिए मिलते हैं अगली बार एक और नए और दिलचस्प ब्लॉग के साथ तब तक के लिए अलविदा।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने