Best pc game | Pc game list | Best pc game in hindi

अगर आपके पास भी गेमिंग पीसी या गेमिंग लेपटॉप हैं और आप एक अच्छा सा गेम ढूंढ रहे हो अपने पीसी या लेपटॉप के लिए? या फिर आप गेम खेलने के लिए एक पीसी बिल्ड कर रहे हो? गेम खेलने के लिए लेकिन एक समय पर हर गेमर को यह प्रॉब्लम आती है की उसे समझ नही आता की Gaming pc or laptop मैं कोनसा गेम खेलना चाहिए या फिर कोनसा best pc game हैं।

इससे यह होता हैं की वह गेमर जो पुराने गेम खेलता था वही फिर से pc game download कर के अपने गेमिंग पीसी में खेलना शुरू कर देते हैं। तो उन्हें कोनसा गेम खेलना चाहिए इस बात को लेकर काफी लोग परेशान रहते हैं इसकी वजह से वोह तय नही कर पाते क्योंकि मार्केट मैं जो पीसी गेम की लाइब्रेरी वह बहुत ज्यादा बड़ी हो गई हैं आपको यहां हर दिन एक नया गेम देखने को मिल जायेगा तो आपकी इसी समस्या का निवारण मैं इस Best pc game in hindi मैं करूंगा।

Best pc game | Pc game download | Best pc game in hindi


Best pc game list | Pc game download

दोस्तों मैंने इस लिस्ट मैं जो गेम जोड़ें हैं जो आप अपने गेमिंग पीसी के लिए ढूंढ रहे हो जिस गेम की ग्राफिक अच्छी हो, स्टोरी अच्छी हो इसके लिए मैने कुछ इस लिस्ट मैं कुछ गेम (paid game) के लिए आपको पैसे देने होंगे। लेकिन जो अपने पीसी या लैपटॉप के लिए free pc game ढूंढ रहे हैं, उनके लिए मैने कुछ फ्री गेम भी इस लिस्ट मैं जोड़े हैं।

तो चलिए दोस्तों बिना किसी इंतजार के आपको Best pc game के बारे मैं बताता हूं।

1. Watch dogs 2

Price :- £43.88 (INR Price :- ₹3,499)

Size :- 27 GB

इंडिया मैं ज्यादा open world game पसंद किया जाता हैं, क्योंकि हमारे यहां जीटीए 5 जैसे गेम ज्यादा पॉपुलर हैं, लेकिन लोग जीटीए (GTA 5) खेलते तो हैं लेकिन कुछ दिन बाद उसके जैसे ही गेम ढूंढते हैं उन लोगो के लिए मैने watch dogs 2 यह गेम सिलेक्ट किया हुआ हैं। 

Watch dogs 2 यह गेम काफी अच्छा हैं। यह गेम आप गेमिंग पीसी के साथ Low pc के अंदर भी खेल सकते हैं। इस गेम मैं आपको जीटीए से इस गेम मैं आपको अलग चीजे दिखाई देती हैं। जैसे की इस गेम मैं आपकी स्किल को ज्यादा टेस्ट किया जाता हैं क्योंकि हैकिंग से रिलेटेड यह गेम हैं। Watch dogs 2 गेम मैं आपको वेपन भी मिलते है और गाडियां भी मिलती हैं, अगर आप इस गेम मैं कुछ इल्लीगल काम करते हो तो आपके ऊपर स्टार भी लग जाते हैं जिससे की आपको पुलिस पकड़ने आ जाती है।

यह गेम की ग्राफिक भी आपको बेहतरीन देखने को मिल जाती हैं। जो इस गेम की स्टोरी लाइन है वह भी बढ़िया हैं।

You also like :- Best 5 free pc game

2. Farcry 6

Price :- £ 49.99 (INR Price :- ₹ 4,557)

Size :- 60 GB

Far cry 6 यह गेम एक open world game हैं जो की यूबीसॉफ्ट कंपनी के द्वारा बनाया गया हैं। यह एक एक्शन, एडवेंचर, फर्स्ट प्ले शूटिंग गेम हैं। Far cry 6 यह गेम इनके सीरीज का 6 पार्ट हैं जो की पूरी तरह से open world game हैं। 

यह गेम एक फिक्शनल कैरेबियन आइलैंड के ऊपर जिस आइलैंड का नाम यारा होता हैं। और उस यारा आइलैंड के ऊपर एक डिक्टेटर का राज होता हैं और वह डिक्टेटर अपने बेटे को बड़ा कर रहा होता हैं जिसे वह डिक्टेटर अपने बेटे को सारे रूल फॉलो करने को बोलता हैं। क्योंकि वह उसका एक सक्सेसर बन सके। और गेम मैं आपको एक गोरिल्ला फाइटर जो की गवर्मेंट के बिलकुल ही खिलाफ रहते हैं।

आपको गेम के अंदर काफी सारे मिशन भी मिलते हैं जिन मिशन को आपको एनिमी (enemy) की territory मैं जाके उस जगह को पूरी तरह से अपना बनाना होता हैं। गेम के अंदर सबसे बड़े दुश्मन डिक्टेटर की आर्मी तो होती ही है, लेकिन जो इस गेम की अंदर जो वाइल्ड लाइफ होती हैं वह भी काफी खतरनाक हैं। अगर आप ऐसे ही जंगल के अंदर घूमते रहे तो आपको कोई भी जानवर आके आपको मार सकता हैं। 

You also like :- Top 5 best android smartphone games 2022

3. Hitman 3

Price :- £43.88 (INR Price :- ₹3,499)

Size :- 27 GB

Hitman 3 एक अच्छा बेस्ट पीसी एक्शन गेम हैं जिसे io interactive ने बनाया हैं। अब बात करते हैं गेम के स्टोरी की तो दोस्तों गेम मैं एक कैरेक्टर होता हैं जिसका नाम होता हैं "एजेंट 47" इस को आपने गेमिंग कम्युनिटी के अंदर काफ़ी बार देखा होगा।

एजेंट 47 को एक टॉप सीक्रेट ऑर्गेनाइजेशन लैब में उसके ऊपर कुछ एक्सपेरिमेट करती हैं जिसकी वजह एजेंट 47 के अंदर से सारे इमोशन निकाल देते हैं जिससे वह एक परफेक्ट assassins (हत्यारा) बन सके। गेम के अंदर आपको 47 लोकेशन मिलती हैं जिन लोकेशन पर जाकर आपको अपने मिशन कंप्लीट करने होते हैं, लेकिन आपको हर मिशन अकेले कंप्लीट करना होता हैं। जो अधिक एजेंट 47 के मिशन है उसे वह भीड़-भाड़ वाले लोकेशन पर जाकर उन्हें मारना होता हैं और वह भी बिना किसी के नजर मैं आए।

और जो लोकेशन पर एनिमी भी आम आदमी की तरह रहते हैं जिन्हें आपको भीड़ मैं से ढूंढ कर मारना होता हैं वह एक अच्छा एक्सपीरियंस आपको देता हैं। गेम की स्टोरी के साथ आपको गेम के ग्राफिक भी अच्छे देखने को मिलते हैं और देखने में भी काफी हद तक रियलस्टिक दिखते हैं। 

You also like :- टॉप 5 बेस्ट एंड्रॉयड ऑफलाइन गेम 2022

4. The cycle frontier

Price :- Free

Size :- 37 GB

The cycle frontier यह गेम एक फर्स्ट पर्सन शूटिंग गेम है जो जिसको बनाया हुआ हैं यागेर (Yager) डेवलपर्स ने दोस्तों अगर हम गेम की स्टोरी की बात करे तो इस गेम मैं ऐसा दिखाया हैं की भविष्य में लोगो के पास इतनी टेक्नोलॉजी आ चुकी है की हम एक गैलेक्सी से दूसरे गैलेक्सी और प्लैनेट मैं जा सकते हैं।

और गेम साथ ही मैं मुख्य तौर से ध्यान देता हैं की कैसे इंसानों के समूह जो की स्पेस स्टेशन मैं रहता हैं वहा से कुछ लोगो भेजता हैं वैसे तो आप प्लानेट के ऊपर या तो अकेले जा सकते हो या फिर ग्रुप बनाकर भी जा सकते हैं। प्लेनेट्स के ऊपर कुछ मिशन कंप्लीट करने के लिए जैसे की उस प्लेनेट्स पर खजाना या फिर कुछ संसाधनों को ढूंढने, लेकिन समस्या यह पर यह आती हैं की जो यह प्लेनेट्स हैं वह बहुत ही ज्यादा खतरनाक हैं जैसे की यहां पर आपको मॉन्स्टर वगैरे रहते हैं। 

लेकिन आपको उन मॉन्स्टर को मारने के लिए कुछ हत्यार भी मिलते है जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। यह गेम काफी शानदार हैं और आपको इस गेम की ग्राफिक भी आपको बढ़िया देखने को मिलता हैं।

5. Hyper scape

Price :- Free

Size :- 8.5 GB

Hyper scape यह एक बैटल रॉयल गेम हैं, लेकिन यह एक फ्यूचर्स्टिक रॉयल गेम हैं इस गेम की कहानी 2050 के ऊपर हैं की उस समय कैसे टेक्नोलॉजी डेवलप होगी। और जैसा की यह गेम एक फ्यूचरेस्टिक गेम हैं तो जो गेम के अंदर आपको वेपन देखने को मिलते हैं वह भी सारे एडवांस वेपन होते हैं। 

अगर आप इसका गेमप्ले देखोगे और इस गेम के अंदर जो पावर कैरेक्टर मिलती हैं वह काफी अच्छी हैं और काफी यूनिक चीज हैं इसके अंदर जैसे की कुछ पावर ऐसे थी जब आप पर एनिमी अटैक कर रहा हो तो आप अपने डिफेंस के लिए वॉल बना सकते हैं, और कुछ कैरेक्टर के ऐसी पावर होती है की वह एक बॉल मैं कनवर्ट हो जाते हैं।

अगर आप इस गेम के अंदर एलिमिनेट भी हो जाते हो तो आप फिर अपने फ्रेंड के साथ इस गेम मैं यहां - वहां घूम सकते हो और अपने फ्रेंड को एनेमी की लोकेशन का पता बता सकते हो। और ऐसी कई जगह हैं इस गेम मैं जहां पर जाके आप अपने फ्रेंड को रिवाइव कर सकते हैं। 

6. Enlisted

Price :- Free 

Size :-  12GB

अगर दोस्तों आपने बैटल फील्ड गेम का नाम सुना हैं या फिर आपने कभी उस गेम को खेला हैं तो इस Enlisted गेम को आप उसका एक फ्री वर्जन समझ सकते हो। पर यह गेम फ्री हैं मतलब ऐसा नहीं हैं की यह गेम अच्छा नही हैं। Enlisted यह गेम एक फर्स्ट पर्सन शूटिंग गेम हैं। जो की बेस हैं वर्ल्ड वॉर 2 के समय जो इवेंट हुए थे उसके ऊपर यह गेम हैं।

पहले यह गेम सीर्फ एक्सबॉक्स के ऊपर लॉन्च हुआ था पर थोड़े समय बाद सभी प्लेटफार्म के लिए इस गेम को लॉन्च किया गया, गेम मैं होता यह हैं की आपके पास एक स्क्वाड होती हैं और आप उसे लीड करते हैं, है स्क्वाड के अंदर 3 से लेकर 9 तक प्लेयर हो सकते हैं। जिन मैं से आप किसी भी कैरेक्टर को कंट्रोल कर सकते हैं और बाकी कैरेक्टर को आप ऑर्डर दे सकते हैं। जैसे की आगे जाने का, रुकने का, जो आप उनसे करवाना चाहो। और बाकी के जो प्लेयर होते हैं वह ai control होते हैं और आपके सभी ऑर्डर मानते हैं। और आप अपने स्क्वाड के किसी भी प्लेयर के बॉडी के अंदर जा सकते हैं, आपको गेम के अंदर काफी मोड भी आपको देखने को मिलते हैं।

Conclusion

अगर आप best pc game खेलना चाहते हो जिस गेम की स्टोरी लाइन अच्छी हो, अच्छे ग्राफिक हो, आपको उस मैं अच्छा एक्शन देखने को मिले अगर तो आप गेम buy करके खेलना चाहते हो तो इन लिस्ट मैं से किसी भी गेम बेझिझक बाय कर सकते हैं। लेकिन अगर आप के पास अगर पैसे नही हैं तो फ्री गेम डाउनलोड कर के भी खेल सकते हो, फ्री गेम का मतलब यह की इसकी स्टोरी, ग्राफिक इतनी खराब होगी इस लिस्ट के सारे गेम आपको एक अच्छे स्टोरी और ग्राफिक के साथ देखने को मिलते हैं।


FAQ

Q1. Free game vs paid game?

Ans. Free game हो या paid game एक अच्छा गेम वही कहलाता हैं जिस गेम की स्टोरी और ग्राफिक आपको अच्छे लगते है।

Q2. paid गेम हम फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं?

Ans. जी हां आप डाउनलोड कर सकते हैं! लेकिन यह करना आपके लिए असुरक्षित होगा क्योंकि थर्ड पार्टी डाउनलोड करने से आपके पीसी में वायरस आ सकता हैं।

Q3. पीसी गेम डाउनलोड करने के लिए अच्छे माध्यम?

Ans. आप पीसी गेम या तो steam, पीसी गेम लैब, से या जो गेम है उसके ऑफिशियल साइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Q4. FPS फुल फॉर्म इन गेमिंग

Ans. First person shooting ( फर्स्ट पर्सन शूटिंग गेम) होता हैं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने