टॉप 5 बेस्ट एंड्रॉयड ऑफलाइन गेम 2022 | Top 5 Best Android Offline games 2022

नमस्कार दोस्तो मैं किरण विसपुते आपका मेरे अपने इस नए ब्लॉग पोस्ट मैं सहर्ष स्वागत करता हूं। दोस्तों मोबाइल गेमिंग पूरे विश्वभर मैं प्रसिद्ध होने के साथ विशेष रूप से देखा जाए दोस्तों तो मोबाइल गेमिंग भारत मैं भी काफ़ी  लोकप्रिय माना जाता है। जैसे की एंड्रॉयड स्मार्टफोन प्ले स्टोर एप पर बहुत सारे गेम है। लेकिन आप यह कैसे तय करे की कोनसा गेम डाउनलोड करना है। और कोनसा नही जैसे की प्ले स्टोर पर ऐसे भी गेम है जो ज्यादा addictive गेम हैं जिन्हे हम अनदेखा नहीं कर सकते है। वैसे देखा जाए तो प्ले स्टोर पर गेम भरे पड़े हुए है। जिससे की आपको समझ नहीं आ रहा है। की कोनसा गेम उत्तम है और कोनसा नही। यदि आप भी हमारे जैसे गेम डाउनलोड करने के बाद पछतावे के शिकार नही होना चाहते तो यह ब्लॉग जरूर पढ़े, प्ले स्टोर पर जो बेहतरीन गेम है वोह कुछ मोबाइल गेम ऑनलाइन (इंटरनेट से चलते है)  व कुछ गेम ऑफलाइन (यानी बिना इंटरनेट) से चलते है। कुछ मोबाइल गेम फ्री है और कुछ गेम आपको पैसे देकर इंस्टॉल कर सकते है। 

दोस्तों आजकल देखा जाए तो मोबाइल गेम खेलना आपको तनाव से दूर करने मैं मदत करता है। 

टॉप 5 बेस्ट एंड्रॉयड ऑफलाइन गेम 2022  | Top 5 Best Android Offline games 2022


दोस्तों मैने कुल 5 गेम 2022 की बेस्ट गेम्स की सूची आपके लिए लाया हूं। 



1] Drag'n' Boom


ड्रैगन बूम गेम एक बहुत एक अच्छा पर्याय है। गेम खेलने के लिए, क्योंकि इस गेम छोटे से लेके बड़े लोग एंजॉय कर के खेल सकते है। ( Drag'n' Boom) गेम आपको एक अनोखा मोबाइल गेमिंग अनुभव देता है। अगर आपके पास एक (Low device) मतलब आपके मोबाइल की ( RAM or Storage) कम है। फिर भी यह गेम आपके मोबाइल मैं बहुत ही शानदार तरीके से चलेगा, चलिए जानते है। की इस गेम की विशेषताएं क्या है?

इस गेम की टोटल साइज :- 34 MB है। और इसके 10M+ डाउनलोड हो चुके है।


Game features 


Drag'n' Boom गेम मैं टोटल 50 लेवल है। जिस हर लेवल मैं ड्रैगन को एक खजाने के तरफ जाने वाले रास्ते मैं। दुश्मन होते है, जिनको हरा के आपको खजाने के पास जाना पड़ता है। इस गेम मैं हर लेवल कंपलीट करने पर और ज्यादा से ज्यादा गोल्ड जमा करने पर आपके सामने ड्रैगन अनेक प्रकार खुल जाते है। इससे ड्रैगन बहुत बड़ा और आग के गोले ज्यादा फेकेगा।


गेम खेलने के लिए आपके पास दो बटन दिए हुए है। जैसे की आप बाएं (left) बटन प्रेस करके आप ड्रेगन को एक से दूसरे जगह लेजा सकते है। और दांया (right) बटन से आप आग के गोले फायर कर सकते है।


2] World cricket championship


50M+ डाउनलोड, रेटिंग 4.2★, size 56mb


क्रिकेट खेलना किसे पसंद नही है। और बात क्रिकेट गेम पर हो रही हो और उसमे wcc गेम ना आए यह तो हो नहीं सकता। यह क्रिकेट गेम आपको कभी भी बोर नहीं करेगी। इस गेम की खासियत यह है दोस्तों की 60 mb के अंदर यह गेम आपको अदभुत ग्राफिक क्वालिटी provide करता है। जिससे यह मोबाइल गेम खेलना मैं बहुत मजा आता है।


Game features


इस गेम मैं आपको क्रिकेट लीग के 3 mode दिए जाते है। 

1] world cricket championship

2] world premiere league

3] super fantasy cricket league


और दोस्तों आपको हर मोड़ मैं आपको क्रिकेट खेलने के लिए 3 mode दिए जाते है।

1] Quick mode 

2] Tournament

3] Challenge a freind 


तो दोस्तों आप क्विक मोड़ तो फ्री ही खेल सकते हो लेकिन। अगर आपको Tournament और Challenge a freind मोड़ खेलने के लिए आपको गेम एप्लीकेशन मैं अकाउंट बनाना होगा जो आप फेसबुक या फिर जीमेल से भी बना सकते हो दोस्तों और आपने वह अकाउंट लॉगिन कर लिया तो आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर ऑनलाइन गेम खेल सकते है।



3]  Drag racing 


Rating :- 4.0★ , Download :- 100M+, Size:- 59 MB


दोस्तों अगर हम बात मोबाइल गेम की कर रहे है। और उसमे रेसिंग गेम का नाम ना हो तो वह लिस्ट भी आधी अधूरी रहती है। इस मोबाइल गेम का नाम है। Drag racing अगर दोस्तों आप इस गेम की ग्राफिक देखेंगे तो आपको वह बहुत अच्छी देखने को मिलेगी 

Game features


इस गेम मैं आपको 5 रेसिंग मोड़ दिए जाते है।


1] Quick Race, 2] Career, 3) face to face, 4] Driver battle, 5] world Record.


लेकिन दोस्तों अगर आपको Face to face, Driver battle और world record मोड़ खेलना हो तो आपको इंटरनेट कनेक्शन से चलते है। 

और बाकी मोबाइल रेसिंग गेम की तरह आप भी drag racing गेम मैं कार को डिजाइन और garage मैं कार को अपग्रेड कर सकते है। 


4]  Ninja Arashi 


Rating : 4.4 ★, Download :- 10M+, Size :- 62 MB


दोस्तों एक्शन गेम किसे पसंद नही आते। इसीलिए मैं आपके लिए Ninja Arashi यह एक स्टोरी गेम  है। यह गेम one side scrolling एक्शन गेम है। जो एक थके हुए निंजा की कहानी है। एक राक्षस ने उसके बेटे का अपहरण कर लिया है। इसीलिए निंजा उसे बचाने के लिए उसका पीछा करता है। उसे बचाने के लिए

Game features


इस गेम मैं 45 level है। और 3 अलग-अलग नक्शे है। आप दुहेरी छलांग लगा सकते है और दीवारों को चिपक सकते है। इस गेम काफी सारे ट्रैप है जैसे स्पाइस, एसिड, तेज भाले, और बम जिससे हमारे गेम के Charector को बचना होता है। 


5] Escape game 50 room 1


Rating :- 4.2★ Download :- 10M+ Size :- 74 MB


दोस्तों आपने एक्शन गेम, सिम्युलेशन गेम तो बहुत खेले होंगे लेकिन यह जो पजल क्लासिक गेम है, एस्केप गेम 50 रूम 1 यह गेम आपको एक अलग ही अनुभव देता हैं। इस गेम की जो ग्राफिक है वोह भी गेम के साइज को देखकर काफी बढ़िया है। दिमाग का इस्तेमाल कर के आपको इस गेम की पहेलियां सुलझाके वह गेम का दरवाजा खोलना होगा। इस गेम मैं दोस्तों आप जैसे आगे बढ़ोगे यह गेम आपकी याददाश्त को बढ़ाने और कदम - कदम पर आपकी सोच बेहतर बनाने मैं आपकी मदत करेंगी ।            


Game features


यह गेम मैं आपको टोटल 50 रूम देखने को मिलेंगे, जैसे की आप 1 पहले रूम मैं फसे हुए है, उसे लेवल की आपको पहेली सुलझाके आप दूसरे कमरे मैं जाओगे ऐसे एक-एक करके आपको 50 रूम की पहेलियां सुलझानी है। और आप जैसे-जैसे आगे बढ़ते जाओगे वैसे गेम मुश्किल होता जायेगा। 

यह गेम की पहेली सुलझाने के लिए छुपी हुई वस्तुएं ढूंढकर उन्हें जोड़कर कुछ पजल सुलझाके आगे बढ़ना होगा। 



मेरा इंस्टाग्राम आईडी का लिंक मैने नीचे दिया हैं। जिससे आप मुझसे संपर्क कर सकते है।  

               


दोस्तों, आप हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ें, जहां मैं सभी पोस्ट के बारे मैं और अधिक जानकारी देता रहता हूं । और हमारी वीडियो एडिटिंग की सामग्री भी शेयर करता रहता हूं


                  


तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह ब्लॉग जरूर पसंद आया होगा। ब्लॉग पर बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। तो चलिए मिलते हैं अगली बार एक और नए और दिलचस्प ब्लॉग के साथ तब तक के लिए अलविदा।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने