बेस्ट स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऐप्स 2022 | Best smartphone android apps 2022

नमस्कार तो दोस्तों हम सब स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं लेकिन हमारा स्मार्टफोन तभी स्मार्ट बनता हैं जब आपके स्मार्टफोन मैं कोई स्मार्ट एप्लीकेशन होती हैं। आज के इस ब्लॉग पोस्ट मैं आपको बताऊंगा की आपके स्मार्टफोन मैं ऐसी कोनसी एप्लीकेशन होनी चाहिए वैसे दोस्तो हमारे स्मार्टफोन बहुत सारे ऐप्स होते हैं, हम रोज कोई ना कोई एप्लीकेशन इंस्टॉल करते और कुछ-कुछ एप्लीकेशन हम इस्तेमाल भी नही करते लेकिन दोस्तों कुछ ऐसे एप्लीकेशन भी होते हैं जो की हमारे स्मार्टफोन की फंक्टोनालिटी को बढ़ाते हैं, और वह एप्लीकेशन बहुत काम मैं भी आते हैं।

बेस्ट स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऐप्स  2022 | Best smartphone android apps 2022


1) Remini 

दोस्तों फोटो निकालना किसे पसंद नही होता लेकिन अगर आपकी फोटो खींचते वक्त ब्लर है या फिर आपका चेहरा उस फोटो मैं अच्छा न आया हो तो आप क्या करेंगे? 

तो इसी समस्या का हल है  रेमिनी ऐप हैं, रेमिनि ऐप एक छवि और वीडियो एडिटिंग सोफ्टवेयर है जिसका उपयोग आप अपने फोटो मैं दिखने वाले दृश्य को सुधार सकते हैं । यह फोटो की सुधारना करने वाला ऐप एंड्राइंड स्मार्टफोन और आईओएस दोनो के लिए उपलब्ध हैं और यह एक मुफ्त फोटो सुधारने वाला ऐप हैं। 

बेस्ट स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऐप्स  2022 | Best smartphone android apps 2022


रेमिनी ऐप की मदत से कोनसा भी फोटो चाहे कितना भी धुंधला क्यों न हो यह ऐप उस फोटो को इन्हेंस कर देगा जिससे की आपकी वह इमेज काफी अच्छी देखने को मिलेगी और खास बात यह हैं की आप अपनी ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में भी कलर भर सकते है।  यह रेमीनी ऐप के टूल को को उचित विस्तार से देखेंगे और इसकी तुलना अन्य टूल की  तुलना करेंगे.

रेमिनी, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, एक मोबाइल एप्लिकेशन है जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनो के लिए मौजूद है। 


Features Remini application


> अपने पोर्ट्रेट, सेल्फी या ग्रुप पिक्चर को एचडी में बदलें

> यह चेहरे के विवरण के साथ अविश्वसनीय है।

> पुरानी, धुंधली, खरोंच वाली तस्वीरों की मरम्मत करें।

> निम्न गुणवत्ता वाले फ़ोटो में पिक्सेल की संख्या बढ़ाएँ और उन्हें सुधारें।


2) Access dots

तो दोस्तों आजकल प्राइवेसी की चर्चा बहुत ज्यादा चल रही है और जो हमारे स्मार्टफोन के लिए बड़ी चिंता का विषय है की आपका स्मार्टफोन हैकर्स के लिए आपकी जानकारी का एक साधन हैं। 

और सबसे ज्यादा चीज या फिर सबसे ज्यादा डर जो हमे लगता हैं की कोई हमारा माइक्रोफोन या फिर कैमरा तो यूज नहीं कर रहा हैं, 

बेस्ट स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऐप्स  2022 | Best smartphone android apps 2022

आपने स्मार्टफोन आपके बेडरूम रखा है और हैकर आपका कैमरा या माइक्रोफोन यूज कर रहा हैं सोचिए और आपको पता भी नही हैं,  तो दोस्तों यह एक्सेस डॉट्स एप्लीकेशन आपको बताएगी की कोन आपका माइक्रोफोन,कैमरा इस्तेमाल कर रहे हैं।


Features access dots application


> जब कोई एप्लीकेशन बैकग्राउंड में आपके स्मार्टफोन का कैमरा,माइक्रोफोन व लोकेशन एक्सेस कर रहा होगा तो यह ॲप्लिकेशन डॉट्स प्रदर्शित करता हैं।

> आप एक्सेस डॉट्स आप्लीकेशन के चिन्ह का कलर भी बदल सकते हैं।

> और दोस्तों यह एप्लीकेशन का डॉट्स लॉक स्क्रीन पर भी दिखाई देता हैं। 


3) Battery sound notification

दोस्तों सोचिए अगर आपने अपना स्मार्टफोन रात में चार्ज पे लगाया हैं और आप भूल गए या फिर आपके स्मार्टफोन मैं अगर बैटरी पर्सेंटेज कम होने पर मोबाइल मैं से कुछ साउंड आए, या जब अपना स्मार्टफोन चार्जिंग पर लगाते वक्त कुछ साउंड इफेक्ट रखना चाहते हैं। और दोस्तों अगर आप चाहते हैं की स्मार्टफोन चार्जिंग पर लगाते वक्त या निकलते वक्त आप अपना मनपसंद साउंड इफेक्ट भी ऐड कर सकते है, अगर आप साउंड इफेक्ट लगाना चाहते हैं तो दोस्तों यह एप्लीकेशन आप के लिए हैं 

बेस्ट स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऐप्स  2022 | Best smartphone android apps 2022



Features battery sound notification application


> यह एप्लीकेशन मैं आप अपना मनपसंद साउंड या सॉन्ग चुन सकते हैं। 

> आप इस एप्लीकेशन की मदत से यह कस्टम बैटरी पेसेंटेज पर साउंड इफेक्ट लगा सकते हैं जैसे बैटरी कम-ज्यादा होने पर। 

> इस एप्लीकेशन मैं टेक्स्ट टू स्पीच का भी ऑप्शन भी दिया गया हैं लेकिन ( यह ऑप्शन सिर्फ इंटरनेट कनेक्शन पर चलता है )

> कॉल चालू होने के दौरान आप बैटरी साउंड नोटिफिकेशन की सेवा बंद भी कर सकते हैं।


4) Routhless launcher

दोस्तों आजकल के स्मार्टफोन मैं एंड्रॉयड और ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट 1 या 2 साल ही आते है तो काफी लोग अपने स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर इंटरफेस से बोर हो जाते हैं, दोस्तों अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के यूजर इंटरफेस बदलना चाहते हैं,तो दोस्तों (Routhless launcher) यह लॉन्चर एप्लीकेशन के मैं आप बहुत सारे कस्टमाइजेशन कर सकते हैं। 

जैसे की दोस्तों अगर आप दूसरे लॉन्चर की तरफ देखोगे तो आपको इस तरह का कस्टमाइजेशन देखने को नहीं मिलेगा और दोस्तों इस एप्लीकेशन मैं आपको ऐड नही देखने को मिलेंगे।

बेस्ट स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऐप्स  2022 | Best smartphone android apps 2022



Features routhless launcher application


>  आप अपने स्मार्टफोन के होमस्क्रीन को कस्टमाइज करने के लिए हजारों आइकन पैक मैं से आप आइकन स्टाइल चुन सकते हैं।

> आप इस एप्लीकेशन की मदत से नोटिफिकेशन पैनेल भी बेहतरीन कस्टमाइज कर सकते हैं।

> इस ऐप से नोटिफिकेशन पैनल मैं अपठित नोटिफिकेशन को ग्लांस विजेट मैं  दिखाई देता हैं, और नोटिफिकेशन पैनल मैं आप मौसम की जानकारी के साथ संगीत ट्रैक की जानकारी भी प्रदर्शित करता हैं और आप म्यूजिक भी बदल सकते हैं।

> यह इस लॉन्चर से आप अपने स्मार्टफोन मैं फोंट,आइकन का आकार, ऐप लॉन्च एनिमेशन, कस्टम ग्रिड, स्वाइप गेस्चर, यह सबकुछ कस्टमाइज कर सकते हैं।


5] Adobe scanner

दोस्तों हम स्मार्टफोन कई चीजों के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो दोस्तों हमारे डॉक्यूमेंट भी डिजिटल करने के उपयोग मैं एक हैं जैसे की डॉक्यूमेंट स्कैन करके (pdf-jpg) फॉर्मेट मैं अपने स्मार्टफोन सेव करके रख सकते हैं, अगर देखा जाए तो प्ले स्टोर पर डॉक्यूमेंट स्कैनिंग से जुड़े बहुत से एप्लीकेशन भरे पड़े हैं लेकिन एडोबी स्कैनर ऐप मात्र कुछ स्पेशल फीचर के साथ आता हैं।

यह एडोबी स्कैनर एप्लीकेशन मैं अगर आप डॉक्यूमेंट स्कैन करते हैं तो आपको वह क्लाउड सर्विस भी मिल जाती हैं, 


Feature adobe scaner application


> एडोबी स्कैनर एप्लीकेशन से आप कुछ भी स्कैन कर सकते हैं रसीदे, नोट्स, दस्तावेज, फोटो, बिजनेस कार्ड, व्हाइट बोर्ड, टेक्स्ट के साथ आप पीडीएफ और फोटो से फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं।

> एडोबी स्कैनर एप्लीकेशन मैं क्लाउड सर्विस का भी ऑप्शन दिया गया हैं, जिससे की आप अपने डॉक्यूमेंट को कही भी एक्सेस कर सकते हैं।

> और दोस्तों आप इस ऐप की मदत से किसी भी पीडीएफ फाइल पर सिग्नेचर कर सकते हैं। 

> यह एप्लीकेशन की (AI) की मदत से डॉक्यूमेंट के सीमाओं का पता लगा लेता हैं की जिससे आप अपने डॉक्यूमेंट को सटीकता से स्कैन कर सकते हैं।


मेरा इंस्टाग्राम आईडी का लिंक मैने नीचे दिया हैं। जिससे आप मुझसे संपर्क कर सकते है।  


दोस्तों, आप हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ें, जहां मैं सभी पोस्ट के बारे मैं और अधिक जानकारी देता रहता हूं । और हमारी वीडियो एडिटिंग की सामग्री भी शेयर करता रहता हूं

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह ब्लॉग जरूर पसंद आया होगा। ब्लॉग पर बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। तो चलिए मिलते हैं अगली बार एक और नए और दिलचस्प ब्लॉग के साथ तब तक के लिए अलविदा।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने