Top 5 best android smartphone games 2022 | टॉप 5 गेम फोर एंड्रॉयड स्मार्टफोन 2022

नमस्कार दोस्तों मैं किरन और स्वागत करता हूं आपका मेरे इस नए ब्लॉग पोस्ट। तो दोस्तो आजकल लोग असीमित समय स्मार्टफोन पर गेम खेलते हुए बिताते हैं। यह इससे फर्क नहीं पड़ता दोस्तों की स्मार्टफोन पर किस प्रकार के गेम खेलते हैं जैसे की कोई स्ट्रेटजी गेम, शूटिंग गेम, पजल गेम और बहुत प्रकार गेम्स प्ले स्टोर पर हैं, जिस से की एंजॉय कर सकते हैं

Top 5 best android smartphone games 2022 | टॉप 5 गेम फोर एंड्रॉयड स्मार्टफोन 2022

प्ले स्टोर पर सबसे बेहतरीन गेम खोजने के लिए अगर कोई नाम सर्च करेंगे तो बेशक आपको समस्या आएगी कोनसा गेम बेहतरीन होगा क्योंकि जैसा वह दिख रहा है वह कुछ गेम मैं डाउनलोड के बाद नही रहते। और ऐसे कई बढ़िया गेम हैं जो मुफ्त रहते हैं, और प्ले स्टोर कई गेम हैं जिनको इंस्टॉल करने के पैसे देने पड़ते हैं और सवाल आता है की हम जिस गेम के लिए पैसे दे रहे है आखिर मैं अच्छी तो होगी या नहीं।

इसीलिए दोस्तों मैने आपके लिए कुछ अलग-अलग कैटेगरी के बेस्ट 5 गेम की लिस्ट तयार की हुई है।

1] Call of duty - mobile edition

तो दोस्तो हमारी लिस्ट में जो पहला गेम है यह एक सर्वाइवल गेम हैं, जैसे की काफी लोगो को इस गेम के बारे मैं पता होगा लेकिन जिनको नही पता आप सभी के लिए बता दूं कि call of duty यह गेम एक शूटिंग गेम मैं सभी गेम का राजा हैं यह गेम एक बहुत पसंद की जाने वाली शूटिंग गेम हैं और इस गेम मै चीजों को दीलचप्स बनाए रखने के लिए इस गेम मैं बहुत सारे मोड दिए गए हैं।

Call of duty गेम मैं (100) प्लेयर बैटल रॉयल मोड आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं, इस गेम आप अपना मनपसंद कैरेक्टर ले सकते हैं, और आप इस गेम मै इक्विपमेंट कस्टमाइज भी कर सकते हैं और इसके साथ बहुत कुछ। 

यह एक ऑनलाइन शूटिंग गेम हैं जिसमें आप एक दूसरे प्लेयर के साथ बात-चित कर सकते हैं, Call of duty यह एक ऑनलाइन गेम हैं इसलिए इसमें आपको कभी-कभी बग देखने को मिलता हैं, और दोस्तों जो “Heads-Up Display.” (HUD) हैं थोडासा सीखने की जरुरत हैं, call of duty गेम एक सेफ गेम हैं, यह शूटिंग गेम प्रशंसकों के लिए यह अच्छा विकल्प होगा।


2] Asphalt 9: Legend

तो दोस्तों हमारी जो लिस्ट मैं दूसरा जो गेम हैं Asphalt 9 Legend यह एक रेसिंग गेम हैं जो की मोबाइल पर सबका पसंदीदा आर्केड रेसिंग फ्रेंचाइज मैं से एक हैं जो मोबाइल पर काफी प्रसिद्ध है, Asphalt 9 legend इस गेम के मैनुअल नियंत्रण के साथ एक प्रोफेशनल के जैसे आप गेम मैं कार चला सकते हैं, इस गेम के ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं जो की आपको काफी पसंद आयेंगे यह गेम मैं आपको बहुत सारे मिशन देखने को मिलेंगे जिस मिशन को कंपलीट कर के आप गेम के अंदर बहुत सारे कार्स को अनलॉक कर सकते हैं और Asphalt 9 गेम अंदर आप और एक प्रतिस्पर्धी ऑनलाइन मैं PVP मोड हैं। आप इस गेम को ज्यादा समय खेल सकते हैं ऐसे मिशन इस गेम मै हैं।


3] FIFA Soccer

तो दोस्तों हमारी लिस्ट मैं जो तीसरी नंबर पर जो गेम हैं यह एक स्पोर्ट गेम हैं, FIFA Soccer यह फीफा फ्रेंचाइज का नया गेम हैं यह गेम सबसे पसंदीदा की जाने वाली गेम मै से एक हैं। फीफा सोकर गेम मैं 550 से ज्यादा रियल टीम्स है इस गेम मैं दोस्तों आपको पास्ट और प्रेजेंट की सभी टीम के प्लेयर देखने को मिलेंगे यह गेम मैं मोबाइल के लिए बहुत अच्छे ग्राफिक्स डिजाइन की हुए हैं जो की देखने में और गेम खेलने मैं बहुत अच्छे दिखते हैं। इस गेम मैं आपको सभी प्रकार के फ्री टू प्ले खेलने की तयारी करने पड़ेगी, लेकिन दोस्तों यह गेम पर पूरी तरह से उम्मीद मत करना फीफा सॉकर यह एक एवरेज गेम निकलके आती हैं


4) Minecraft

तो दोस्तों हमारी लिस्ट मैं चौथा नंबर का स्मार्टफोन गेम हैं यह एक paid (इस गेम को पैसे देकर डाऊनलोड करना होगा) माइनक्राफ्ट गेम मैं आप कुछ भी कर सकते हैं जैसे की माइनक्राफ्ट गेम मैं आप क्राफ्ट बना सकते हैं, कुछ भी समान बना सकते हैं, खेत,जानवर, मछली और दोस्तो इनको पालने जिसे चीज कर सकते है दोस्तों लेकिन आपको सर्वाइवल मोड खेलने के लिए आपको कुछ चीजें करनी पड़ेगी जैसे की आपको कम से कम फार्मिंग स्किल की तो जरूरत पड़ेगी दोस्तों क्योंकि आपको इस गेम मैं जीने के लिए फूड की जरूरत पड़ेगी जिस के लिए आप मुर्गियों को पाल सकते है, आप अपने खेतो में फसल लगा सकते हैं, उसके बाद आप उन सभी चीजों को खाद्य पदार्थो में बदल भी सकते हैं। यह मोबाइल गेम आप pc मैं भी चला सकते हैं। 


5) Critical OPS 

तो दोस्तो हमारी लिस्ट मैं जो पांचवे नंबर पर जो गेम हैं यह एक मल्टीप्लेयर 3D शूटिंग गेम हैं, यह गेम खास मोबाइल के लिए डिजाइन किया हुआ हैं क्रिटिकल ओपीएस यह सबसे पॉपुलर शॉटिंग गेम मै से एक हैं इस गेम मैं आपको अच्छे ग्राफिक्स, ऑनलाइन मल्टीप्लेयर pvp देखने को मिलेगा, इस गेम मैं भी आपको बाकी गेम की तरह ही बहुत सारे प्रकार के हत्यार देखने को मिलेंगे और उन हथियार को आप कस्टमाइज भी कर सकते अगर आप इस गेम को पहली बार खेलेंगे तो आपको कोई समस्या नहीं आयेगी इस गेम के डेवलपर्स बहुत ही सतर्क रहते हैं जिससे की आपको गेम मैं नए अपडेट देखने को मिलेंगे जिससे की आपको गेम मैं ज्यादा bug नही मिलेंगे,


मेरा इंस्टाग्राम आईडी का लिंक मैने नीचे दिया हैं। जिससे आप मुझसे संपर्क कर सकते है।  

दोस्तों, आप हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ें, जहां मैं सभी पोस्ट के बारे मैं और अधिक जानकारी देता रहता हूं । और हमारी वीडियो एडिटिंग की सामग्री भी शेयर करता रहता हूं

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह ब्लॉग जरूर पसंद आया होगा। ब्लॉग पर बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। तो चलिए मिलते हैं अगली बार एक और नए और दिलचस्प ब्लॉग के साथ तब तक के लिए अलविदा।

2 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें
और नया पुराने